Inshorts Success Story: Collage छोड़ Facebook पेज से बना दी करोड़ो की कंपनी

Inshorts Success Story: आज 100 से अधिक यूनिकॉर्न स्टार्टअप्स हें, जो 100 करोड़ रुपये से अधिक का मूल्य रखते हैं | भारत स्टार्टअप्स के गतिशील क्षेत्र में तेजी से आगे बढ़ रहा है। आज हम आपके लिए एक प्रेरणादायक कहानी लेकर आए हैं कि एक व्यक्ति ने आईआईटी छोड़कर एक मिलियन डॉलर की कंपनी बनाने के लिए एक साधारण फेसबुक पेज का उपयोग किया। इनशॉर्ट्स के संस्थापक अज़हर इकबाल की यात्रा के बारे में जानें। जिसको आप SHARK TANK SHOW SEASON 3 में जजिंग की थी

inshorts success story
inshorts success story

अधिक मूल्यवान है। INSHORT की सफलता की कहानी जो आपके लिए प्रेरणादायक हो सकती है। जिसमें बताया Azhar ने अपना पहला फेसबुक पेज बनाकर इनशॉर्ट्स की शुरुआत की, जो आज 3700 करोड़ से गया है कि अज़हर ने फेसबुक की सहायता से केसे प्राप्त की।

Inshorts कंपनी की शुरुआत

Azhar Iqubal, Deepit Purkayastha और Anunay Arunav 2013 में आईआईटी कॉलेज में Inshorts शुरू करने के लिए एकजुट हुए। उन्हें एक फेसबुक पेज से शुरू करने के बाद, उन्होंने अच्छी प्रतिक्रिया मिलने पर Inshorts एप्लिकेशन बनाने पर विचार किया।

तीनों ने Azhar Iqubal, Deepit Purkayastha, Anunay Arunav इनशॉर्ट्स पर काम शुरू किय, जब 2013 में देश भर में इंटरनेट का उपयोग बढ़ा और लोगों ने ऑनलाइन समाचार पढ़ना शुरू किया। हालाँकि, पाठकों को लंबे समाचार लेख पढ़ने में समय लगेगा। इसने उन्हें इनशॉर्ट्स के माध्यम से समाचार साझा करने के लिए प्रेरित किया, जिससे उपयोगकर्ता आसानी से संक्षिप्त समाचार सारांशों तक पहुंच सकें और अपडेट रह सकें। अगर आपको किसी भी खबर को कम समय में पढ़ना है और सटीक जानकारी चाहिए तो आप Inshortse पर उस खबर को पढ़ सकते हैं।

Azhar Iqbal ने इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए अपने दोस्तों के साथ Inshort Platform शुरू किया। इनशॉर्ट्स एप्लिकेशन पर आप दुनिया भर की सभी खबरों को 60 शब्दों में संक्षिप्त कर सकते हैं, जिससे आप किसी भी खबर को जल्दी और आसानी से पढ़ सकते हैं।

केसे बनी 3700 करोड़ की कंपनी

आज Inshorts कंपनी को हर कोई जानता है। इसके एप्लीकेशन को अभी तक दस मिलियन से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। Inshorts की वेबसाइट और ऐप पर 50 मिलियन से अधिक लोग हैं, एक रिपोर्ट बताती है।
Inshorts ने हर खबर को 60 शब्दों में बताकर आज की जनरेशन को बहुत कम समय में सही जानकारी दी है, जिससे एक बड़ी समस्या हल हुई है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2013 में स्टार्टअप निवेशकों ने इनशॉर्ट्स को पहली फंडिंग दी थी, क्योंकि कंपनी की उपलब्धियों और भविष्य की संभावनाओं को देखते हुए। अब तक, कंपनी ने छह चरणों में 119 मिलियन डॉलर का फंडिंग प्राप्त किया है, जिससे इसका आज का मूल्यांकन 3700 करोड़ से अधिक है।

इतने लोग करते हैं Inshorts का इस्तमाल

आज Inshorts मीडिया इंडस्ट्री में एक लोकप्रिय नाम बन गया है। अब तक 10 मिलियन से अधिक लोगों ने उनका एप्लिकेशन डाउनलोड किया है। इनशॉर्ट्स प्लेटफॉर्म (वेबसाइट और एप्लिकेशन) के 50 मिलियन से अधिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं का अनुमान है।

Inshorts ने रील्स और शॉर्ट्स युग में 60 शब्दों में प्रमुख समाचार देकर आज की पीढ़ी को एक महत्वपूर्ण समस्या का समाधान दिया है।

inshorts company valuation

inshorts कंपनी की  valuation 15 जुलाई 2021 में 550M डॉलर हें

Inshorts Success Story Overview

ARTICLE Inshorts Success Story
Startup Name Inshorts Medialab Private Limited
Founding Year 2013
Founder Azhar Iqubal, Deepit Purkayastha, Anunay Arunav
Hometown Uttar Pradesh, India
Valuation 3700 crores INR
Official Website inshorts.com

यह लेख मेंआपको Inshorts की सफलता की कहानी बताया | वेबसाइट पर हमारे बिजनेस पेज पर जाकर स्टार्टअप और व्यवसायों के बारे में अधिक प्रेरक कहानियों को पढ़ें।

Hyundai Alcazar Facelift Launch Date In India & Price: Design, Engine, Features

BYD Dolphin EV Price in India and Launch Date 2024: Specification, Battery

FAQ: (Frequently Asked Questions)

Inshorts कंपनी के फाउंडर कौन हैं?

inshortकंपनी के फाउंडर के नाम:- Azhar Iqubal, Deepit Purkayastha और Anunay Arunav

Inshorts कंपनी क्या करती हैं?

इनशॉर्ट्स एप्लिकेशन पर आप दुनिया भर की सभी खबरों को 60 शब्दों में प्रस्तुत करती हैं

Inshorts कंपनी का TURNOVER कितना हें?

Valuation- 3700 crores INR

Inshorts कंपनी के कितने FOUNDER हें?

inshort कंपनी के तीन फाउंडर हें , Azhar Iqubal, Deepit Purkayastha और Anunay Arunav

1 thought on “Inshorts Success Story: Collage छोड़ Facebook पेज से बना दी करोड़ो की कंपनी”

Leave a comment

अप्रैल में पैदा हुए बच्‍चों के लिए बहुत लकी हैं ये नाम