Google Satelite SOS Feature: google ला रहा हें iPhone जेसा feature

Google SOS Feature

Google Satelite SOS Feature गूगल, अपने pixel smartphoneर्टफोन उपयोगकर्ताओं के लिए सैटेलाइट कनेक्टिविटी फीचर को जल्द ही उपलब्ध करने की योजना बना रहा है। इस फीचर में एक सैटेलाइट SOS फीचर शामिल हो सकता है, जो उपयोगकर्ताओं को सेलुलर या वाई-फाई सिग्नल की आवश्यकता के बिना आपातकालीन सेवाओं से जुड़ने की सुविधा प्रदान कर सकता है।

google sos features
google sos features

यह फीचर उपलब्ध नहीं है, लेकिन कंपनी उम्मीद कर रही है कि यह जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। इसके माध्यम से, उपयोगकर्ताओं को आपातकालीन स्थितियों में सहायता प्राप्त करने की अधिक सुविधा मिलेगी, विशेष रूप से जगहों पर जहां सेलुलर सिग्नल कमजोर हो। गूगल अपेक्षित रूप से इसे सभी पिक्सल उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध कराएगा।

गूगल Satellite SOS फीचर क्या हें

google pixel  स्मार्टफोन उपयोगकर्ताओं को सैटेलाइट SOS फीचर के माध्यम से मोबाइल नेटवर्क या वाई-फाई सिग्नल की अनुपलब्धता में भी गूगल मैप का उपयोग करके उन्हें सहायता प्रदान कर सकता है। इससे उपयोगकर्ता आपातकालीन सेवाओं से संपर्क करके अपना लोकेशन शेयर कर सकते हैं और कोई मैसेज भी भेज सकते हैं।

इस सेवा के लिए google users का नाम, फोन नंबर, और अधिकतम 3 आपातकालीन कांटेक्ट नंबर एकत्र करने की आवश्यकता होगी। यह सुविधा उपयोगकर्ताओं को आपातकालीन स्थितियों में सहायता प्रदान करने में मदद कर सकती है, विशेष रूप से जगहों पर जहां सेलुलर सिग्नल कमजोर हो।

google pixel स्मार्टफोन के साथ इमरजेंसी सर्विस को मुसीबत में मैसेज किया जा सकेगा। इसके अलावा, यूजर अपनी लोकेशन भी शेयर कर सकता है। इसके लिए मोबाइल और वाईफाई नेटवर्क की जरूरत नहीं

google map का use

google map का उपयोग करके गूगल पिक्सल स्मार्टफोन यूजर्स आपातकालीन सेवाओं के साथ संपर्क कर सकते हैं, जिसमें सैटेलाइट SOS फीचर का उपयोग किया जा सकता है। यह सुनिश्चित करता है कि आप अपने स्थान को साझा कर सकें और जरूरत के समय किसी भी आपातकालीन संगठन से संपर्क कर सकें। जब मोबाइल नेटवर्क या वाई-फाई सिग्नल उपलब्ध न हो, तो भी आप इस सुविधा का उपयोग कर सकते हैं। इसके लिए आपको गूगल को अपना नाम, फोन नंबर, और अधिकतम तीन आपातकालीन संपर्क नंबर प्रदान करने की आवश्यकता होगी।

इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, आपको google map एप्लिकेशन को खोलना होगा और SOS बटन पर टैप करना होगा। इसके बाद, गूगल मैप्स आपके लिए स्थान को शेयर करने के लिए तैयार हो जाएगा। आप चाहें तो एक वाईस मैसेज भी रिकॉर्ड कर सकते हैं और उसे भी साझा कर सकते हैं। इसके

OnePlus Watch 2 launch date and price in India

Leave a comment

अप्रैल में पैदा हुए बच्‍चों के लिए बहुत लकी हैं ये नाम