Jio Pay Sound Box: Phone Pay और Google Pay को कड़ी टक्कर देगे अंबानी

Jio Pay Sound Box :

पेटीएम, फोन-पे और भारत-पे के बाद रिलांयस अब Jio Pay नामक एक साउंड बॉक्स पेमेंट सिस्टम पर काम कर रहा है। इसकी मदद से रिटेलर को तुरंत गलत भुगतान का पता चलेगा । RBI पेटीएम पेमेंट बैंक पर बेन लगा दिया है। यानी की इसकी मदद से वह यूपीआई मार्केट में भी बड़ा प्रवेश करना चाहते हैं।

 

Jio ने बहुत कम समय में भारतीय टेलीकम्युनिकेशन क्षेत्र में अपनी जगह बना ली है। साथ ही, कंपनी लगातार नए बदलाव करती रहती है। जियो अब UPI भुगतान प्रणाली में भी तेजी से प्रवेश करने की योजना बना रहा है। Paytm Soundbox को अक्सर आपने दुकानों पर देखा होगा। यानी आप भुगतान करते ही बोलकर शॉप ऑनर को बताया जाता है, लेकिन अब जियो भी इसमें शामिल होने की योजना बना रहा है।

यह भी पड़े- Holi 2024 date in india: भारत में होली क्यों मनाई जाती हें

phone Pay और google Pay को कड़ी टक्कर

jio pay sound box

अब कंपनी Soundbox का उपयोग करके Jio Pay App को बढ़ा रही है, जो पहले से ही उपलब्ध है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, Jio Soundbox का ट्रायल शुरू हो गया है और जल्द ही दुकानों पर उपलब्ध हो जाएगा।यानी इससे मुकेश अंबानी ने फोनपे, गूगल पे और पेटीएम को सीधा प्रतिद्वंद्विता देगी।

क्योंकि रिपोर्ट बताती है कि इससे खरीदारों को बेहतरीन ऑफर्स भी मिलेंगे।
जियो के इस कार्यक्रम से दूसरी कंपनियों की चिंता बढ़ सकती है। खासकर अब जब पेटीएम पेमेंट बैंक पर बड़ी खबरें आई हैं फिलहाल, पेटीएम पेमेंट बैंक पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। लेकिन यह पेटीएम यूपीआई पर कोई प्रभाव नहीं डालेगा। इस दौरान जियो ने लिया गया फैसला सबको हैरान कर दिया है।

हालांकि अभी तक केवल त्रुटियां सामने आई हैं जियो ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। Voice Over द्वारा यूजर्स को इसके बारे में सभी जानकारी दी जाती है। रिसीवर और सेलर दोनों को इसकी काफी मदद मिलती है। जिन लोगों को अपने स्मार्टफोन या ऐप से समझौता नहीं है, उनके लिए ये उपकरण बहुत उपयोगी हैं।

 

पुरानी चालें अपना सकते हैं, अंबानी

 

जैसे अंबानी टेलिकॉम सेक्टर में पकड़ बनाने के लिए, जो उनके ग्राहकों को कई आकर्षक ऑफर्स देते हैं। वैसे ही, ग्राहकों को इस क्षेत्र में कब्जा करने के लिए अवसर भी मिल सकते हैं। जियो की यह कार्रवाई इस क्षेत्र की अन्य कंपनियों को चिंतित करती है।

 

Paytm संकट का लाभ

कहा जा रहा है कि जियो पे ऐप में साउंडबॉक्स मिलेगा। RBI द्वारा पेटीएम के खिलाफ की गई कार्रवाई से जियो का नवीनतम UPI लाभ उठ सकता है।

 

Leave a comment

अप्रैल में पैदा हुए बच्‍चों के लिए बहुत लकी हैं ये नाम